United States
about-banner

Ayurvedic Blog

शीघ्रपतन का रामबाण इलाज (shighrapatan ka Illaj) (Shighrapatan in Hindi) (Premature Ejaculation): आयुर्वेद से शीघ्रपतन को दूर करने के उपाय

शीघ्रपतन का रामबाण इलाज (shighrapatan ka Illaj) (Shighrapatan in Hindi) (Premature Ejaculation): आयुर्वेद से शीघ्रपतन को दूर करने के उपाय

(Shighrapatan in hindi) शीघ्रपतन क्या होता है?

शीघ्रपतन, या वीर्यपतन, एक पुरुष स्वास्थ्य समस्या है जिसमें पुरुष अपनी इच्छा के बिना बहुत जल्दी वीर्य निकाल देता है, जिससे सामान्य समय से पहले संभावना होती है। इसे शीघ्रपतन, प्रीमैच्योर इजैक्यूलेशन (PE) या अधिरजस्त्री भी कहा जाता है।

(Shighrapatan ka Ramban Ilaj) शीघ्रपतन का रामबाण इलाज

शीघ्रपतन (shighrapatan) एक स्वाभाविक सेक्सुअल प्रोब्लम हो सकती है, जिसमें पुरुष या स्त्री यौन संबंध बनाने के दौरान बहुत जल्दी वीर्य निकल जाता है। इसे अन्य शरीरिक और मानसिक समस्याओं का परिणाम माना जा सकता है, और यह यौन संबंध में संतोषपूर्णता को प्रभावित कर सकता है। यदि आपको शीघ्रपतन की समस्या है, तो आप एक सुषैन के आयुर्वेदिक डॉक्टर्स से shighrapatan ka Illaj और सलाह ले सकते है, क्योंकि वह आपके मामूली या गंभीर शीघ्रपतन (shighrapatan ka illaj) के मुद्दे का सही इलाज सुझा सकते हैं।

यौन स्वास्थ्य मनुष्य के सामान्य स्वास्थ्य का महत्वपूर्ण हिस्सा है, और शीघ्रपतन इसे प्रभावित कर सकता है। यह एक ऐसी समस्या है जिसमें पुरुष शीघ्रपतन यानि यौन संबंध बनाते समय अत्यधिक जल्दी स्खलन हो जाता है, जिससे उन्हें और उनके साथी को यौन संतोष प्राप्त करने में समस्या हो सकती है।

आयुर्वेद में शीघ्रपतन का इलाज (shighrapatan ka illaj): आयुर्वेद में शीघ्रपतन का रामबाण इलाज (shighrapatan ka Illaj) यौन स्वास्थ्य को संतुलित करने और दुर्बलता को दूर करने के लिए विभिन्न प्रकार के प्राकृतिक उपायों पर आधारित होता है।

(Shighrapatan ka Illaj) शीघ्रपतन के इलाज के लिए घरेलू उपचार

Shighrapatan Ki Ayurvedic Dawa (शीघ्रपतन की आयुर्वेदिक दवाएँ): शीघ्रपतन का रामबाण इलाज करने के लिए कुछ प्रसिद्ध शीघ्रपतन की आयुर्वेदिक दवाएँ (Shighrapatan Ki Ayurvedic Dawa), shighrapatan rokne ki tablet निम्नलिखित हो सकती हैं:

आयुर्वेदिक औषधियां:

  • अश्वगंधा (Ashwagandha): अश्वगंधा shighrapatan ki ayurvedic dawa है जो की शीघ्रपतन को कम करने में मदद कर सकती है।
  • शतावरी (Shatavari): शतावरी यौन उत्तेजना को बढ़ावा देने में मदद कर सकती है।
  • शीघ्रपतन रोकने की टैबलेट (shighrapatan rokne ki tablet) – Performshain by SUSHAIN
  • गोखरू (Gokhru): गोखरू (shighrapatan medicine) का सेवन यौन स्वास्थ्य को सुधारने में मदद कर सकता है और शीघ्रपतन को कम करने में भी मदद कर सकता है।

Shighrapatan Rokne Ki Tablet (शीघ्रपतन रोकने की टैबलेट)

शीघ्रपतन रोकने के लिए कई प्रकार की दवाएं (shighrapatan medicine) उपलब्ध हैं, लेकिन कृपया ध्यान दें कि आपको इन दवाओं का सेवन केवल चिकित्सक की सलाह पर करना चाहिए। डॉक्टर केवल आपके शीघ्रपतन के कारण को जांचने के बाद उपयुक्त दवाओं का परिचय करेंगे।

शीघ्रपतन रोकने की टैबलेट, शीघ्रपतन की आयुर्वेदिक दवा, और (shighrapatan medicine) शीघ्रपतन मेडिसिन जैसे उपयुक्त उपायों के लिए www.sushainclinic.com visit karen Ya आपके चिकित्सक से परामर्श करें और उनके सुझावों का पालन करें।

Ayurvedic Medicines for Reproductive:

योग और प्राणायाम:

  • वीरासन (Veerasana): यह आसन यौन उत्तेजना को नियंत्रित करने में मदद कर सकता है।
  • केगल एक्सरसाइज (Kegel Exercises): केगल एक्सरसाइज शीघ्रपतन को नियंत्रित करने में मदद कर सकती है।

प्राकृतिक आहार:

  • अपने आहार में प्रोटीन और विटामिन सी जैसे पोषणपूर्ण तत्व शामिल करें।
  • दूध, द्राक्षा, अंडा, और बैनाना जैसे आहार में पौष्टिक तत्व शामिल करें।

स्वस्थ जीवनशैली:

  • योग और मेडिटेशन: योग और मेडिटेशन की प्रैक्टिस तनाव को कम करने और यौन स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद कर सकती है।
  • पर्यापन: पर्यापन की प्रैक्टिस भी तनाव को कम कर सकती है और शीघ्रपतन को दूर करने में मदद कर सकती है।

SHARE:

Latest Blogs